मुकेश अंबानी के घर में करों को किसतरहसे पार्क  है ! शायद ही भारत में कोई ऐसा इंसान होगा जो मुकेश अंबानी  हो !  मुकेश अंबानी  गिनती भारत के सबसे आमिर लोगो में होती है !  और इस सूचि में 1 नंबर पर आते है मुकेश अंबानी ! मुकेश अंबानी का घर भारत का सबसे मंहगा घर मन जाता है ! लेकिन लेकिन उनकी कर भी काफी मंहगी होती है ! 
मुकेश अंबानी के पास लगभग 600 से अधिकार कार है जिसे रखने के लिए उन्होंने अपने घर  एंटिला में करीबन 6 मंजिला पार्किंग बनाई है ! यह पार्किंग पूर्ण रूप से एयर कंडीशन है ! और इसमें ऑटोमेटिक तरीके से सारी गाड़ियां पार्क कर दी जाती है ! व्यवस्थात्मक तरीके से किसी गाड़ी को घर से बाहर निकालना हो तो कंप्यूटर के माध्यम से निकाला सकते हैं ! यहां तक की गाड़ी की साफ सफाई भी ऑटोमेटिक तरीके से घर के अंदर ही कर दी जाती है ! इसके लिए ज्यादा नौकरों की आवश्यकता नहीं पड़ती है क्योंकि मुकेश अंबानी ने अपने घर को इस तरह से व्यवस्थित किया है की ,किस में अधिकतर कार्य कंप्यूटर ही कर सकते हैं,या कंप्यूटराइज की मदद से हो जाता है!
 मुकेश अंबानी कि इस जमावाडी में  विदेशी कारों  से लेकर भारतीय कारों  तक एक बहुत बड़ा लवा जमा है !जिनकी देखरेख  के लिए पूरी तरह से ध्यान रखना जरूरी है ! उदाहरण दिया जाए तो मुकेश अंबानी के पास सबसे महंगी गाड़ी लगभग 11:00 करोड़ की है जिसका टैक्स  उन्होंने लगभग 10 करोड़  से ज्यादा दिया था ! तो इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं, कि मुकेश अंबानी कारों के कितने दीवाने हैं!


Post a Comment

Previous Post Next Post